'हिन्दी खबर' सूत्रः सपा-कांग्रेस मिलकर लड़ेगी UP विधानसभा चुनाव

Edited by: Editor Updated: 21 Oct 2016 | 07:32 PM
detail image

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अभी तो वक्त है, लेकिन प्रदेश की राजनीति में हलचल दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। हिन्दी ख़बर के सूत्रों के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर एक साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।

सूत्र बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन का खाका तैयार करने की जिम्मेदारी कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद को सौंपी गई है। इसी सिलसिले में गुलाम नबी आजाद शुक्रवार रात को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से भी मिले थे।

गौरतलब है मुलायम परिवार में आपसी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है जिससे यूपी के चुनावी रण में सपा लगातार पिछड़ती जा रही है। वहीं, रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी का दामन थामने के बाद कांग्रेस की साख को बड़ा धक्का लगा है।

हालांकि यूपी में कांग्रेस का जनाधार पहले से ही न के बराबर है। चुनाव पूर्व आए हिंदी खबर के क्विक सर्वे में भी कांग्रेस 8 से 12 सीटों पर सिमटती नजर आ रही हैं।

ऐसे में इसकी बड़ी संभावना है सत्ता सुख भोगने के लिए सपा और कांग्रेस एक बार फिर हाथ मिला लें। इससे पहले भी यूपीए-1 और यूपीए-2 में सपा कांग्रेस के साथ मिलकर केन्द्र में गठबंधन सरकार चला चुकी है।

हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि कि कल क्या होगा, लेकिन अगर यह गठबंधन होता है तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।