Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

गुजरात में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश यादव

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-10-23 15:51:55
गुजरात में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश यादव
गुजरात में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश यादव

लखनऊ। सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही अन्य जगहों पर कांग्रेस को समर्थन देगी।अखिलेश ने कहा, हमने गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र यादव से विचार-विमर्श किया है। हम वहां लड़ाई को कमजोर नहीं करना चाहते इसलिए कुछ ही सीटों पर लड़ने का फैसला किया है।

वहीं, अखिलेश ने ताजमहल विवाद पर बोलते हुए कहा, ''वह देखना चाहते हैं कि जब सीएम योगी आगरा में ताजमहल के सामने फोटो खिंचवाएंगे तो वह कैसी आएगी। अखिलेश ने आगे कहा कि जब मैं मिलिट्री स्कूल में पढ़ता था तो मुझे ताजमहल ले जाया गया था और सीएम बनने के बाद मैंने इसे चारों ओर से देखा है और हर बार उसके आर्किटेक्चर की तारीफ करता हूं।''

उन्होंने कहा कि ताजमहल भारत का है उसने देश का गौरव बढ़ाया है। अगर एनजीटी ने हमें पहले परमीशन दे दी होती तो उसके आस-पास सुंदर इलाका बनवाता। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अयोध्या में त्रेतायुग वाली दिवाली पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि मैं चाहूंगा कि योगी जी कभी हमें और पत्रकार साथियों को भी पुष्पक विमान पर राम,लक्ष्मण, सीता के साथ चाय पीने का मौका दें।

वहीं, अखिलेश ने बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य सरकार कहती है कि हम राष्ट्रवादी नहीं है। हमने आगरा एक्सप्रेस वे बनवाया जहां आज इमर्जेंसी आने पर एयरफोर्स के लड़ाकू विमान भी लैंड कर सकते हैं, लेकिन बीजेपी के लिए राष्ट्रवादी की परिभाषा अलग है।

अखिलेश यादव ने गुजरात में पाटीदार नेताओं के बीजेपी पर खरीद-फरोख्त के आरोप पर बोला कि बीजेपी को देश की एकमात्र ईमानदार पार्टी है। फिर ऐसा कैसे हो गया। वहीं, अमित शाह के बेटे जय शाह के बिजनस टर्नओवर की खबर पर भी चुटकी लेते हुए अखिलेश ने कहा कि हमें भी ऐसा फॉर्म्युला बता दें यहां कई बेरोजगार लोग हैं जिन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x