Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

जिन किसानों की जमीन पर लगेगा प्लांट उनके बच्चों को सैमसंग देगा नौकरी

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-20 15:57:50
जिन किसानों की जमीन पर लगेगा प्लांट उनके बच्चों को सैमसंग देगा नौकरी
जिन किसानों की जमीन पर लगेगा प्लांट उनके बच्चों को सैमसंग देगा नौकरी

नोएडा। सैमसंग कंपनी को नया प्लांट लगाने के लिए जो किसान अपनी जमीन का कब्जा प्राधिकरण को देगा, सैमसंग कंपनी में उसके बच्चों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। इसके लिए प्राधिकरण ने कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल सैमसंग कंपनी को नोएडा के पास अपना दूसरा प्लांट लगाना है। इसके लिए सालारपुर खादर क्षेत्र की दस लाख वर्ग मीटर से अधिक जमीन का आवंटन किया जाना है। मगर सालारपुर खादर के किसान लंबे समय से जमीन अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं। करीब तीन सप्ताह तक किसानों ने भाकियू के बैनर तले धरना प्रदर्शन भी किया है।

यह भी पढ़ें- व्हाट्सएप पर गलती से भेजे मैसेज की चिंता अब नहीं

बता दें कि धरने को खत्म कराने के साथ ही प्राधिकरण अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि किसान की मंजूरी के बिना जमीन अधिग्रहीत नहीं की जाएगी। किसानों की मांग थी कि उनके बच्चों के पढ़ा लिखा होने के बावजूद स्थानीय होने के कारण नौकरी नहीं दी जाती है। जबकि कंपनियों का विस्तार किसानों की जमीन पर ही किया जाता है।

यह भी पढ़ें- पेटीएम से अब पैसे सीधे बैंक खाते में कर सकेंगे ट्रांसफर

किसानों की इस समस्या को देखते हुए प्राधिकरण अधिकारियों की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जिन किसानों की जमीन अधिग्रहीत की जाएगी, उन किसानों के एक बच्चे को सैमसंग कंपनी में योग्यता के आधार पर नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए कंपनी की ओर से मानक तय किया गया है।


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार


x