2nd Test: 'करो या मरो' वाले मुकाबले में अफ्रीका का शिकार करने मैदान पर उतरेंगे भारतीय शेर

Edited by: Anuj Updated: 13 Jan 2018 | 04:15 AM
detail image

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान में खेला जाएगा। पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के लिए यह मैच 'करो या मरो' वाला होगा। कोहली एंड कंपनी इस मैच को जीत सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

बता दें कि सीरीज का पहला मैच केपटाउन के न्यूलैंडस में खेला गया था और उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन, भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। केपटाउन में मिली हार के बाद दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते है। सबसे बड़ा बदलाव अजिंक्य रहाणे की वापसी के रूप में हो सकता है। टीम मैनेजमेंट जोड़ी में भी कुछ बदलाव कर सकती है और शिखर धवन की जगह के एल राहुल को जगह मिल सकती है

पहले टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाहर करना विराट एंड कोहली को भारी पड़ा था। अजिंक्य रहाणे अगर टीम में होते तो वो केप टाउन की मुश्किल पिच पर टीम इंडिया को संभाल सकते थे। अजिंक्य रहाणे की तकनीक द.अफ्रीका की उछाल भरी पिच पर खेलने के लिए शानदार है। रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे पर 2 टेस्ट की 4 पारियों में 69.66 के औसत से 209 रन बनाए थे, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल थे।