दूसरा टेस्टः कोहली का अर्द्धशतक, इंग्लैंड पर 298 रनों की बढ़त

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 15:49:43
दूसरा टेस्टः कोहली का अर्द्धशतक, इंग्लैंड पर 298 रनों की बढ़त

विशाखापत्तनम। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे मैच के तीसरे दिन शुरूआती झटकों के बाद दूसरी पारी 3 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने टीम के शुरुआती 3 झटके बाद भारतीय पारी को संभाल लिया और दोनों अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं। 

इससे पहले, इंग्लैंड की पहली पारी में 255 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 70 रन बेन स्टोक्स ने बनाए जबकि जो रुट और जॉनी बेरस्टो ने 53-53 रनों का योगदान किया।

इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 200 रनों के बढ़त के बाद भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज के एल राहुल और मुरली विजय बेहद ही धीमी शुरूआत की। ऐसा लगा दोनों का दिन नहीं था और ऐसा ही हुआ जब एक के बाद एक दोनों सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। मुरली विजय ने सिर्फ 3 रन बनाए जबकि के एल राहुल ने 10 रन बनाए जबकि चेतेश्वर पुजारा महज 1 रन के योग पर धाराशाई हो गए। 

ये भी पढ़ें- चीनी खिलाड़ी को हराकर पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

तीसरे नंबर बल्लेबाजी कप्तान विराट कोहली ने सधी हुई शुरूआत की, जिसमें उनका साथ अजिक्या रहाणे ने बखूबी दी। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक विराट और रहाणे क्रीज में डटे हुए हैं। कोहली ने दूसरी पारी में भी अर्द्धशतक ठोका जबकि रहाणे 22 पर क्रीज पर अभी भी कायम हैं।

इस तरह भारतीय टीम की इंग्लैंड टीम पर कुल 298 रनों की बढ़त हो गई है। इंग्लैंड की टीम के 255 रनों पर आउट होने के बाद इंडिया के पास फॉलोऑन खिलाने का मौका था, लेकिन कप्तान कोहली ने दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की ओर से आर अश्विन ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके हैं।

गौरतलब है कि चायकाल के लगभग आधे घंटे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 255 रन पर खत्म हो गई थी और टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 200 रन की बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए और जॉनी बेयरस्टॉ के साथ 110 रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें- मशहूर धावक धर्मवीर पर 8 सालों के लिए लगा प्रतिबंध

बेयरस्टॉ और जो रूट ने 53-53 रन, तो आदिल राशिद ने 32 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन ने 29.5 ओवर में 67 रन देकर 5 विकेट, तो मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने एक-एक विकेट चटकाया है। अश्विन ने 22वीं बार पारी में 5 या अधिक विकेट लिए हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार