Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

देखते ही देखते उत्तर कोरिया ने तबाह कर दिया अमेरिकी शहर, देखें वीडियो

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-04-20 14:02:28
देखते ही देखते उत्तर कोरिया ने तबाह कर दिया अमेरिकी शहर, देखें वीडियो
देखते ही देखते उत्तर कोरिया ने तबाह कर दिया अमेरिकी शहर, देखें वीडियो

नई दिल्ली। परमाणु युद्ध को लेकर उत्तर कोरिया और अमेरिका में जारी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिससे तृतीय विश्व युद्ध शुरु होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो को किम जोंग उन की ओर से जारी किया गया है।

इस वीडियो में सबसे पहले एक कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत किया जाता है और फिर एक वीडियो चलाया जाता है। इसमें उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से अमेरिका के शहर में परमाणु बम गिराना दिखाया जाता है। यह बम अमेरिकी शहर आग के गोले में तब्दील कर देता है। इसमें अमेरिकी झंडा भी जलता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें-IS ने इराकी सेना पर किया गैस अटैक, कई सैनिक प्रभावित

इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम और सेना के अधिकारी ताली बजाकर खुशी का इजहार करते हैं। इसके अलावा उत्तर कोरियाई सैन्य बैंड बजाया जाता है। उत्तर कोरिया पहले भी प्रोपेगेंडा वीडियो जारी कर चुका है।

यह पहली बार नहीं है, जब उत्तर कोरिया ने ऐसा प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया है। इससे पहले 2016 में उत्तर कोरिया ने 'लास्ट चांस' नाम से ऐसा ही एक वीडियो जारी किया था, जिसमें अमेरिका के शहर को तबाह होते दिखाया गया था।

हालांकि, मौजूदा समय में उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर है। दोनों देश एक दूसरे पर हमले की पूरी तैयारी में हैं। हालांकि, उत्तर कोरिया ने साफ कहा है कि अगर अमेरिका ने उकसावे की कार्रवाई की, तो उत्तर कोरिया उस पर परमाणु हमला करेगा।

 

 


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x