शिवसेना प्रमुख ने एग्जिट पोल पर जताई असहमती

Edited by: Aniket Updated: 17 Dec 2017 | 04:20 AM
detail image

महराष्ट्र। जो कभी अपने थे वो आज पराए नजर आ रहे हैं। जो कभी तारीफों के फूल बाधां करते थे वो आज आलोचना करना नहीं भूलते। ये नजारा देखने को मिला गुजरात चुनाव के दौरान शिवसेना और बीजेपी के बीच।

जहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पहले तो गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत दिलाने पर अपनी असहमति जताई और फिर राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने पर जमकर शुभकामनाएं दी।

राहुल गांधी को शुभकामना देते हुए उद्धव ने कहा कि वे आशा करते हैं कि राहुल गांधी अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे साथ ही उद्धव ने ये भी कहा कि गुजरात में मौजूदा राजनीतिक माहौल और एग्जिट पोल के नतीजों के बीच एक बड़ा अंतर है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश ने इस पार्टी से काफी उम्मीदें की, लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार किसान कर्ज माफी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों का हल करने में सक्षम नहीं है।

गौरतलब है कि 14 दिसंबर के मतदान के बाद जारी कई एग्जिट पोल में बीजेपी को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल करते दिखाया गया है। जिसमें करीब- करीब सभी एग्जिट पोल ने राज्य में बीजेपी को 100 से अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई है, लेकिन इन एग्जिट पोल के दावों में कितना दम है ये तो 18 तारीक को आने वाले नतीजों से ही साफ हो जाएगा।