नोटबंदीः विरोध कर रही शिवसेना को चंदे में मिला 87 करोड़ रुपए

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 18:53:44
नोटबंदीः विरोध कर रही शिवसेना को चंदे में मिला 87 करोड़ रुपए

मुंबई। नोटबंदी के फैसले के बाद शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने नोटबंदी के बाद जान गंवाने वाले लोगों की तुलना उड़ी में शहीद हुए जवानों से कर दी थी।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी को जान से मारने की कॉल से मचा हड़कंप, दिल्ली पुलिस जांच में जुटी

आपको बता दें कि आजाद ने कहा था कि उड़ी हमले में भी इतने लोग शहीद नहीं हुए जितने सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद लोग जान गंवा चुके हैं। इस मामले पर भाजपा आजाद से माफी की मांग कर रही है तो वहीं शिवसेना ने कहा है कि माफी की मांग करने से सच बदल नहीं जाएगा।

सामना में मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए शिवसेना ने कहा कि अगर देश में लोगों की महंगाई, रिसेशन और बेरोजगारी से मौत हो जाती है तो भी सरकार यही कहेगी कि वो देशभक्ति के शिकार हैं। सामना में आगे कहा गया है कि वो दिन दूर नहीं जब पूरे देश को ही शहीद का दर्जा दे दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः पीएम मोदी के खिलाफ केजरीवाल करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

गौरतलब है कि नोटबंदी के मामले पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के सुर में सुर मिलाते दिख रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने काला धन लाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया, लेकिन जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपये खर्च कर देते हैं।

वीडियोकॉन ने शिवसेना को दिया 85 करोड़ रुपये का चंदाः

भारत की सबसे बड़ी घरेलू उपकरण निर्माता कंपनी वीडियोकॉन ने राजनीतिक पार्टी शिवसेना के पार्टी फंड में 85 करोड़ दान दिए हैं। शिवसेना ने भारतीय चुनाव आयोग के आगे इसका खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें- नई करेंसी में गांधी ही नहीं, पीएम मोदी की भी तस्वीर है!

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसेना ने 2015-16 के बैलेंस शीट में विभिन्न कंपनियों से कुल 86.64 करोड़ रुपये दान में मिलने का दावा किया है। इनमें से अकेले वीडियोकॉन ने 85 करोड़ रुपये दिए हैं। गौरतलब है कि वीडियोकॉन के प्रमोटर और सह-मालिक राजकुमार धूत लगातार तीन बार शिवसेना के राज्यसभा सांसद रह चुके हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार