नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे सिसोदिया व कपिल मिश्रा हिरासत में

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-22 17:59:01
नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे सिसोदिया व कपिल मिश्रा हिरासत में

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिसोदिया नोटबंदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को संसद की तरफ बढ़ने से भी रोक दिया। बता दें कि आम आदमी पार्टी संसद तक मार्च कर रही है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा स्पीकर ने दी भगवंत मान को संसद से बाहर बैठने की सलाह

इससे पहले ही यह खबर मिली थी कि 'आप' के नेताओं ने गिरफ्तारी देने की तैयारी कर रखी थी। मार्च शुरू करने से पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था 'हमें अपनी आवाज संसद के अंदर बैठे लोगों तक पहुंचानी है, इसलिए संसद का घेराव किया जा रहा है। हमें पता है कि हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जाएगी लेकिन हम पूरा प्रयास करेंगे।'

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले सपा का दामन छोड़ सकते हैं आजम खां !

संसद मार्च के लिए सुबह से आप पार्टी के तमाम विधायक, नेता व कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो गया था। इससे पहले सोशल साइट्स पर पार्टी के सभी छोटे बड़े नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जनता से समर्थन की मांग करते हुए भारी संख्या में जंतर मंतर पहुंचने की अपील की थी। तमाम विधानसभा क्षेत्रों से बसों से भी लोगों को इस मार्च के लिए लाया गया है।

यह भी पढ़ें- SC ने दिया केजरीवाल को झटका, जेटली मानहानि केस में दायर याचिका की खारिज

बता दें कि आम आदमी पार्टी का कहना है कि नोटबंदी की आड़ में देश का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला किया गया है। यह 8 लाख करोड़ रुपये का घोटाला है। अब तक जनता 5 लाख करोड़ रुपये बैंकों में जमा करा चुकी है और वहीं सरकार अपने करीबियों का हजारों करोड़ रुपये का लोन माफ करने में जुट गई है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार