स्किन टाइट जीन्स दे सकती है कई बीमारियों को जन्म

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-15 04:16:17
स्किन टाइट जीन्स दे सकती है कई बीमारियों को जन्म

नई दिल्ली। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि महिलाएं जूलरी, हाईहील्स और फैशनेबल कपड़ो के लिए क्रेजी होती है, लेकिन महिलाएं इस बात से अंजान है कि इन शौंकों से उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता हैं।

यह भी पढ़ें-यह खाएंगे तो कभी नहीं होगी BP प्रॉब्‍लम...

हाल ही में ब्रिटिश काइरोप्रैक्टिक एसोसिएशन (बीसीए) ने एक सर्वे किया है कि बेहद टाइट यानी स्किनी जींस, हैंड बैग, हेवी जूलरी और हाई हील्स आपके हेल्थ पर बुरा असर डालते हैं।

सर्वे के मुताबिक टाइट जींस और बड़े हुड वाले कोट पहनने से हमारी काम करने की क्षमता कम हो जाती है। इससे आपके उठने-बैठने और चलने पर भी असर पड़ता है। सर्वे के अनुसार ऐसे पहनावे आपके जोड़ों पर दबाव डालते हैं, जिससे आपके छलांग लगाने और पैदल चलने की की क्षमता भी कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें-इस चाय के सेवन से उतर जाएगा आपका चश्मा

बीसीए का दावा है कि महिलाओं में बढ़ने वाली पीठ दर्द की समस्या का एक कारण उनके भारी बैग भी हैं। इससे उनके कंधे पर ज्यादा जोर पड़ता है। सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर महिलाओं में भारी-भरकम जूलरी पहनने से पीठ और गर्दन में दर्द की समस्या बढ़ रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्वे में शामिल हुई करीब एक-तिहाई महिलाएं इस बात से अनजान थीं कि कपड़ों से भी उनकी पीठ और गदर्न का दर्द बढ़ सकता है।