राहुल पर स्मृति का हमला, कहा- ' राहुल अपनी मां सोनिया पर ही सवाल उठा रहें हैं

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 12 Sep 2017 | 01:49 PM
detail image

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका के कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला बोला है। स्मृति ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी पर राहुल गांधी हमेशा से ही तंक कसते आएं है, ये उन्के लिए कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के बाहर राहुल द्वारा प्रधानमंत्री पर तंज कसना ये भी उनकी फेल स्ट्रैटेजी दिखाता है।

यह भी पढ़ें-बर्कले में राहुल का मोदी पर निशाना, नोटबंदी-GST को लेकर बोला हमला

स्मृति ने कहा कि जिस देश में वो एक राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करते हैं, उस देश के नागरिक उनके द्वारा कही हुई बातों का समर्थन ही नहीं करते। यही कारण है कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना दर्द बयां करते रहते हैं। बता दें कि स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के कांग्रेस की गलतियों को लेकर दिए गए बयान पर टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, कांग्रेस की आलोचना कर कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी पर ही सवाल उठा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल ने वंशवाद को लेकर दिए गए बयान पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि राहुल एक विफल वंशवादी हैं।

राहुल का बयान
बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों के साथ संवाद के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर किसी भी दल को अहंकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2017 में कांग्रेस पार्टी में अहंकार आ गया था। वहीं, वंशवाद पर बात करते हुए राहुल ने कहा था, हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है।

उन्होंने कहा, 'परिवारवाद पर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं। इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। मुकेश अंबानी के बाद अब इंफोसिस में भी ये चीज़ दिख रहा है।