सोशल मीडिया दिला सकता है आपको मनचाहा लोन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-24 14:49:19
सोशल मीडिया दिला सकता है आपको मनचाहा लोन

नई दिल्ली। अब सोशल मीडिया पर किसी का पीछा करना या उसे ट्रोल करना आपको पर्सनल लोन मिलने के मौके से कम करा सकता है।। अब अगर आपको लोन लेना है तो सोशल मीडिया पर अच्छे से व्यवहार करना सीख लीजिए। क्योंकि अब इसी से तय होगा कि आपको पर्सनल लोन पर 30 पर्सेंट ब्याज देना होगा या 9 पर्सेंट।

नए दौर के ऑनलाइन कर्जदाता जैसे इंस्टापैसा, गो पे सेंस, फेयरसेंट, कैशकेयर और वोटफोरकैश या फिर क्रेडिट मार्केट प्लेस जैसे क्रेडिटमंत्री और बैंकबाजारडॉटकॉम लोन देने से पहले न केवल आपकी पे स्लिप, बैंक स्टेटमेंट पर नजर दौड़ाते हैं बल्कि आपका फोन लोकेशन डेटा, एसएमएस अलर्ट और आपका सोशल मीडिया बिहेवियर भी जांचते हैं। ये प्लेटफॉर्म इसी के आधार पर किसी को लेन देने से पहले उसकी विश्वसनीयता जांचते हैं।

कैश-ई के संस्थापक वी रमन कुमार ने बताय है कि, किसी क्लाइंट को लोन मुहय्या कराने से पहले इसके बैकग्राउंड चेक के दौरान सोशल मीडिया का सहारा लिया जाता है। सोशल मीडिया से व्यक्ति के चरित्र का काफी पता लगाया जा सकता है। जैसे ट्विटर पर व्यक्ति का व्यवहार कैसा है, इसके अलावा गूगल की वर्ड्स और क्लाइंट द्वारा विजिटेड वेबसाइट्स से भी व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार