अपने ही घर में दक्षिण अफ्रीका से हारा ऑस्ट्रेलिया

Edited by: Editor Updated: 15 Nov 2016 | 03:59 PM
detail image

होबार्ट। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरे टेस्ट में अफ्रीका ने लगातार दूसरा मैच जीतते हुए सीरीज पर कब्ज कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में कंगारुओं को पारी और 80 रनों के विशाल अंतर से मात दी है। तीन मैचों की सीरीज को अफ्रीका 2-0 से अपने नाम कर ली है।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी केवल 85 रनों पर ही ढेर कर दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सर्वाधिक 48 रन कप्तान स्मिथ ने बनाए थे।अफ्रीका की ओर से पहली पारी में फिलैंडर ने 5 और एबॉट ने 3 विकेट लिए।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में क्विंटन डि कॉक के 104, हाशिम अमला के 47 और फिलैंडर के 32 रनों की मदद से 326 रन बनाए और 241 रनों की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 6 और स्टार्क ने 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, पर एबॉट की शानदार गेंदबाजी के सामने केवल 161 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह द. अफ्रीका ने पारी और 80 रनों से मैच जीत लिया। एबॉट ने 77 रन देकर 6 विकेट लिए और उन्होंने मैच में 9 विकेट लिए।

आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया टीम को उसकी सरजमीं पर लगातार तीसरी बार सीरीज में हरा दिया है।