Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

डू प्लेसिस के हाथों में साउथ अफ्रीका वनडे टीम की कमान

Edited By: Anuj
Updated On : 2017-09-12 19:51:22
 डू प्लेसिस के हाथों में साउथ अफ्रीका वनडे टीम की कमान via
डू प्लेसिस के हाथों में साउथ अफ्रीका वनडे टीम की कमान

नई दिल्ली। तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के वनडे की कप्तानी छोड़ने के बाद साउथ अफ्रीका वनडे टीम की कमान फाफ डू प्लेसिस को सौंप दी गई हैं। टेस्ट और टी-20 टीम की कमान पहले से ही प्लेसिस के हाथों में हैं। फिलहाल प्लेसिस इस समय पाकिस्तान में विश्व एकादश की कप्तानी कर रहे हैं।

बता दें कि एबी डिविलियर्स की कप्तानी में साउथ अफ्रीका टीम का अच्छे प्रदर्शन का ग्राफ लगातार नीचे गिर रहा था। डिविलियर्स की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर चैंपियंस ट्रॉफी खेलने गई साउथ अफ्रीका टीम का प्रदर्शन बहुत निराश करने वाला रहा था और तभी से डिविलियर्स आलोचकों के निशाने पर थे। जिसके चलते उन्होंने वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़े- कोहली को प्रपोज करने वाली इस महिला खिलाड़ी से हुई बड़ी गलती

एबी डिविलियर्स की कप्तानी में साउथ अफ्रीका ने 103 वनडे मैच खेले है। जिसमें 59 में जीत और 39 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। प्लेसी को कप्तान बनाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी हारून लोगर्ट ने डू प्लेसी को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं भी दी।

वहीं, टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी ओटिस गिब्सन को दी गई हैं। नए वनडे कप्तान और हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद साउथ अफ्रीका टीम बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैच खेलेगी। एबी की गैर मौजूदगी में प्लेसिस ने 9 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 8 मैचों में जीत का स्वाद चखा हैं। जिसके लिए प्लेसिस को उनकी कप्तानी के लिए तारीफ भी मिल चुकी हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार


x