जासूसी के आरोपों से बौखलाया पाक, भारत के आरोप को बताया निराधार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-27 18:35:31
जासूसी के आरोपों से बौखलाया पाक, भारत के आरोप को बताया निराधार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत में जासूसी के लिए नई दिल्ली स्थित उच्चायोग में अपने अधिकारी को अवांछित करार दिए जाने की निंदा की और अपने राजनयिक के खिलाफ आरोपों को गलत और अप्रमाणित बताया।

विदेश विभाग ने बयान जारी कर कहा कि हिरासत में लिए जाने और राजनयिक से दुर्व्‍यवहार की हम निंदा करते हैं। पाकिस्तान ने कहा कि उनके राजनयिक अधिकारी के खिलाफ लगाये गये आरोप झूठे और निराधार हैं।

इसने कहा कि भारत की कार्रवाई पूरी तरह नकारात्मक और मीडिया के जानबूझकर चलाए गए अभियान के कारण है। इसने कहा कि यह कदम ‘स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि भारत पाकिस्तानी उच्चायोग के कामकाज का दायरा सीमित करना चाहता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मचारी को जासूसी करने और गोपनीय रक्षा दस्तावेज चोरी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खुफिया सूचनाओं के आधार पर 35 वर्षीय महमूद अख्तर को बुधवार रात हिरासत में लिया गया।

दिल्ली के डिप्लोमेटिक एन्क्लेव चाणक्यपुरी स्थित पुलिस थाने में उससे पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। पुलिस का कहना है कि राजस्थान से मौलाना रमजान और सुभाष जहांगीर नाम के दो पाकिस्तानी जासूसों को रक्षा दस्तावेज चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।


दुनिया पर शीर्ष समाचार