श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराया

Edited by: Editor Updated: 24 Nov 2016 | 02:30 PM
detail image

बुलावायो। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को खेले गए ट्राई सीरीज के वनडे मैच में श्रीलंका ने रोमांचक भरे मुकाबले में वेस्टइंडिज को हरा दिया। श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को महज एक रन से हराकर ट्राई वनडे सीरीज के फाइनल में जगह बना ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 330 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि कैरेबियाई टीम के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (148) की पहली सेंचुरी के बावजूद नौ विकेट पर 329 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका अब 11 प्वॉइंट्स के साथ फाइनल में पहुंच गई है।

वेस्टइंडीज को आखिरी तीन गेंदों पर तीन रन चाहिए थे लेकिन प्रदीप ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सुलेमान बेन को आउट किया और अंतिम गेंद पर सिर्फ एक रन दिया। प्रदीप ने 65 रन पर एक विकेट लिया जबकि नुवान कुलशेखरा और सुरंगा लकमल को दो-दो विकेट मिला।

श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला ने 94, कुशल मेंडिस ने 94 और धनंजय डीसिल्वा ने 58 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक होल्डर ने 57 रन देकर 3 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज को फाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 नवंबर को होने वाले आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच यह मुकाबला एक तरह से सेमीफाइनल होगा और जो टीम जीतेगी वह 27 नवंबर को होने वाले फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगी।