उत्तराखण्ड में छात्रसंघ चुनाव में मचा घमासान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-09 15:20:52
उत्तराखण्ड में छात्रसंघ चुनाव में मचा घमासान

देहरादून। उत्तराखंड में हो रहे छात्रसंघ चुनाव में घमासान देखने को मिला रहा हैं। दरअसल, डीएसबी परिसर छात्रसंघ चुनाव में हार के लिए सत्ता के दुष्प्रभाव के साथ ही भीतरघात मानते हुए विद्यार्थी परिषद ने निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज भट्ट और नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष मदन मोहन अधिकारी को संगठन से निष्कासित कर दिया। साथ ही छात्रों ने साफ किया की कार्यकर्ता इस हार का बदला 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर चुकाएंगे। 

साथ ही फर्जी बेलेट मामले में मुकदमा दर्ज नहीं कराने पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के खिलाफ बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। बता दें कि नैनीताल क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संपर्क प्रमुख निखिल बिष्ट, कुमाऊं संयोजक दीपक मेलकानी, अध्यक्ष पद पर पराजित प्रत्याशी मोहित रौतेला, नगर महामंत्री विकास जोशी ने खुला आरोप लगाया कि सत्ता के दबाव में एक बार स्थगित करने के बाद मतगणना कराइ गई।

वहीं दूसरी ओर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी प्राध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई तो बीजेपी विचार के शिक्षकों को जबरन अवकाश पर भेजा गया। विधायक सरिता आर्य ने छात्र राजनीति में हस्तक्षेप कर निम्न मानसिकता का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के पास फर्जी बेलेट मामले की उच्चस्तरीय जांच हो और मुकदमा दर्ज किया जाए। साथ ही कहा कि संगठन को कमजोर करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार