Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बुंदेलखंड में गर्मी ने दी दस्तक, 35 डिग्री पहुंचा पारा

Edited By: Vijayashree Gaur
Updated On : 2017-03-10 15:57:43
बुंदेलखंड में गर्मी ने दी दस्तक, 35 डिग्री पहुंचा पारा
बुंदेलखंड में गर्मी ने दी दस्तक, 35 डिग्री पहुंचा पारा

बांदा। बुंदेलखंड में गर्मी ने दस्तक दे दी है। सुबह मामूली ठंड के साथ दिन में धूप की तपिश शरीर को झुलसाने लगी है। मार्च महीने में होली से पहले ही सुबह जहां पारा 18 डिग्री तक रहता है। वहीं दोपहर के समय पारे की सुई दोगुने पर पहुंच जाती है।

यह भी पढ़ें- सड़क किनारे कूड़ा फेंकने पर लगेगा 50 हजार तक का जुर्माना

शुक्रवार को अधिकतम पारा 35 डिग्री तक रिकार्ड किया गया। गर्मी के साथ ही लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में ही आने लगे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि गर्मी के मौसम में खास एहतियात बरतना चाहिए।

मार्च महीने के पहले पखवारे में ही गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। दोपहर की चिलचिलाती धूप के कारण सड़कों में सन्नाटा सा छाने लगा है। गर्मी के तेवर देखकर इंसान ही नहीं बल्कि मवेशी भी परेशान हैं। जानकारों की मानें तो कि यदि यही हाल रहा तो मार्च के आखिरी दिनों में गर्मी पूरे रौब में होगी।

यह भी पढ़ें- सपा उम्मीदवार के पति पर मतदाताओं को डराने का लगा आरोप

गर्मी से निजात पाने के लिए लोग तरह तरह के तरीके ईजाद कर रहे हैं। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर विनीत सचान का कहना है कि गर्मी के दिनों में बीमारी का खतरा सबसे ज्यादा होता है। इसका सबसे बड़ा असर दूषित खान पान और दिनचर्या है। कुछ सावधानियों से लोग गर्मियों में बीमार होने से बच सकते हैं।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार


x