सनी देओल मना रहे हैं अपना 59 वां जन्मदिन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-19 13:45:48
सनी देओल मना रहे हैं अपना 59 वां जन्मदिन

नई दिल्ली। बॉलीवुड के एक्‍शन किंग सनी देओल बुधवार को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में उनका अभिनय हमेशा दमदार रहा है। सनी ने अपने करियर में ज्यादातर हिट फिल्में दी हैं। फिल्म 'घायल' के लिए सनी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। साल 2001 में आई फिल्म 'गदर-एक प्रेम कथा' उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। कई हफ्तों तक इस फिल्म ने सिनेमाघरों में कब्जा जमाए रखा था।अब तक सनी 90 फिल्मों में काम कर चुके हैं। हालांकि सनी इन दिनों अपने बेटे करण देओल को बॉलीवुड में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।

सनी देओल इस साल फिल्म 'घायल वंस अगेन' में नजर आए, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसे 'घायल' जैसी कामयाबी नहीं मिल पाई। घायल सनी देओल के करियर की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। इसके लिए सनी देओल को नेशनल अवॉर्ड-स्पेशल ज्यूरी के लिए भी मिल चुका है। सनी को दूसरा नेशनल अवार्ड फिल्म 'दामिनी' के लिए मिला। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील का किरदार निभाया था। बॉलीवुड में सनी देओल की इमेज एक एक्शन हीरो की रही है। हालांकि डेब्यू फिल्म में वह अमृता से रोमांस करते नजर आए थे। इसके बाद भी कई फिल्मों में उन्होंने रोमांटिक हीरो के किरदार निभाए।

सनी देओल के डायलॉग्स भी काफी लोकप्रिय हुए। इन डायलॉग्स में से कुछ इस तरह से थे... जब यह ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है ना.... तो आदमी उठता नहीं.... उठ जाता है। तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख मिलती रही है और भी ऐसे कई डायलॉग्स है जिनसे लिए सनी आज भी दर्शको में लोकप्रिय है। वहीं इन सब से अलग सनी का नाम कई अभिनेत्रियों से भी जुड़ा था। सनी देओल इन दिनों अपने बेटे करण देओल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार