100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं सनी लियोनी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-24 11:02:38
100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं सनी लियोनी

मुंबई। अभिनेत्री सनी लियोनी ने एक ऑनलाइन सर्वे में दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में जगह बना ली है। इस लिस्ट में सनी लियोनी के अलावा 4 और भारतीय महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। इस लिस्ट में महिला उद्यमी, इंजीनियर, खिलाड़ी, कारोबारी, फैशन जगत की हस्तियां और कलाकार शामिल हैं।

आपको बता दें कि उन्होंने साल 2011 में रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ में भाग लेने के बाद मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘जिस्म 2’, ‘जैकपॉट’ व ‘एक पहेली लीला’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

यह भी पढ़े- बाहुबली 2: वॉर सीन लीक करने के आरोप में ग्राफिक डिजाइनर गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक लिस्ट में सनी लियोनी के अलावा 4 अन्य भारतीय महिलाओं गौरी चिंदारकर (सांगली), मल्लिका श्रीनिवासन (चेन्नई), नेहा सिंह (मुंबई) और सालूमरदा थिमक्का (कर्नाटक) के नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 'दंगल' फिल्म का 'एसी धाकड़ है' गाना हुआ रिलीज

मिली जानकारी के मुताबिक 20 साल की गौरी चिंदारकर महाराष्ट्र के सांगली की रहने वाली हैं और कंप्यूटर इंजीनियरिंग की छात्रा हैं। वह भारत में ‘स्कूल इन द क्लाउड’ के नाम से मशहूर अनूठे अध्ययन अनुभव को हासिल करने वाले पहले भारतीय बच्चों में शामिल हैं।

वहीं, 34 साल की नेहा सिंह एक्टर और लेखिका हैं। उन्होंने मुंबई में महिला उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया था। मल्लिका श्रीनिवासन (57) को भारत की ट्रैक्टर क्वीन के नाम से जाना जाता है। वह ट्रैक्टर्स एंड फॉर्म इक्यूपमेंट लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक की रहने वाली सालूमरदा थिमक्का 105 साल की हैं। उन्होंने अकेले 80 साल में 8 हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार