सैयद मुश्ताक अली टी20: ऋषभ पंत के तूफानी अर्धशतक के दम पर जीती दिल्ली

Edited by: Anuj Updated: 13 Jan 2018 | 03:10 AM
detail image

नई दिल्ली। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर पर 8 विकेट की आसान जीत दर्ज की। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत और सार्थक रंजन ने शानदार शुरुआत दिलाई। पंत ने तूफानी पारी खेलते हुए 33 गेंदों में 51 रन ठोक डाले, इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के उड़ाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर की शुरुआत बहुत खराब रही, दिल्ली के गेंदबाजों ने जल्द ही मेहमान को झटके दे डाले। इन झटकों से जम्मू की टीम अपनी पूरी पारी के दौरान उभर नहीं पाई और 20 ओवर में 100 रन ही बना सकी। पावर प्ले में तेजी से रन बनाने की फिराक में 6 ओवर में ही 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान परवेज रसूल (37 रन) ने प्रणव गुप्ता (22) के साथ मिलकर किसी तरह टीम का स्कोर सम्मान जनक तक पहुंचाया। दिल्ली के स्पिनर पवन नेगी ने 3 और कप्तान प्रदीप सांगवान-नवदीप सैनी ने 2-2 लेकर जम्मू-कश्मीर की कमर तोड़ डाली।

वहीं, लक्ष्य पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। ओपनर ऋषभ पंत और सार्थक रंजन के बीच 77 गेंदों पर 51 रन की साझेदारी हुई। जम्मू-कश्मीर की ओर से परवेज रसूल ने 2 विकेट झटके। उन्होंने पंत को 51 और रंजन को 31 रन पर आउट करके चलता किया। दिल्ली ने इस मैच को 12वें ही ओवर में हासिल कर लिया।