जय शाह पर बोला RSS, कोई मामला बनता है तो जांच अवश्य होनी चाहिए

Edited by: PoojaDevi Updated: 12 Oct 2017 | 12:17 PM
detail image

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार राष्ट्र स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) का बयान सामने आया है। दरअसल, आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि, ''अगर अमित शाह के बेटे पर प्राइम फेसी का कोई मामला बनता हो तो जांच होनी चाहिए।

बता दें कि एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जय शाह ने एक ही साल में अपने बिजनेस टर्नओवर को 50,000 से बढ़ाकर 80 करोड़ किया है। हालांकि, बीजेपी की ओर से इस मामले को गलत बताया गया। वहीं, जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस भी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि भोपाल में आरएसएस की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक चल रही है। इस बैठक को संबोधित करते हुए होसबोले ने कहा कि इस समय देश नाजुक हालत से गुजर रहा है। हम लोगों से उनके सुझावों और विचारों का स्वागत करते हैं। इसके लिए हमने वेबसाइट पर आरएसएस से जुड़ने का कैंपेन भी चलाया है। उन्होंने बताया कि अभी तक 71800 लोगों ने हमारे साथ जुड़ने की इच्छा जताई है।

यह भी पढ़ें-मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 16 हजार गुना बढ़ा अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर

वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी को लगातार घेर रही है। होसबोले ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो विचारधारा में हमसे हार गए हैं, वो केरल में हमारे ऊपर हमला कर रहे हैं। इस समय देश बहुत नाजुक स्थिति से गुजर रहा है, ऐसे में देश के लोकतंत्र पर बात करने की जरूरत है।

बता दें कि भोपाल में चल रही इस बैठक में देश के विभिन्न क्षेत्रों में संघ कार्यकर्ताओं के कामकाज की समीक्षा करने के अलावा शिक्षा में मातृभाषा के प्रयोग, संस्कृति संरक्षण, हिन्दुत्व, आदिवासी कल्याण, जैविक खेती, युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार तथा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी।