Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

Tata Motors लॉन्च कर रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत

Edited By: Piyanka Tiwari
Updated On : 2017-12-07 14:25:39
Tata Motors लॉन्च कर रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत via
Tata Motors लॉन्च कर रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत

नई दिल्ली। भारतीय वाहन कंपनी Tata Motors ने अपनी कांपेक्ट सेडान Tigor के इलेक्ट्रिक संस्करण की पहली खेप बुधवार को पेश की। कंपनी ने अपने साणंद कारखाने में इस संस्करण को विशेष रूप से एनर्जी एफिशियेंसी सर्विसेज (EESL) के लिए बनाया है।

EESL के मुताबिक, टाटा मोटर्स ने इन कारों की न्यूनतम कीमत 10.16 लाख रुपए रखी है। हालांकि, इसमें GST शामिल नहीं है। वहीं, इन कारों की वारंटी 5 साल की होगी। बता दें कि इन कारों का इस्तेमाल मंत्रालयों और सरकारी विभाग के कर्मचारी ही कर पाएंगे। कार को सीधे EESL से खरीदा जा सकेगा या लीज पर ले सकेंगे।

इलेक्ट्रिक Tigor की पहली खेप को झंडी दिखाए जाने के अवसर पर रतन टाटा, टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक गुएंतर बुशचेक मौजूद थे। चंद्रशेखरन ने कहा, "हम E-Mobility के भविष्य के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मॉडल को पसंद करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि सरकार वायु प्रदूषण तथा तेल आयात पर लगाम लगाने के लिए 2030 तक केवल इलेक्ट्रिक कारों के इस्तेमाल का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी EESL की 10,000 ई-कार की निविदा में सबसे कम दर वाली बोली लगाते हुए विजेता के रूप में उभरी।

हालांकि बाद में Mahindra & Mahindra को भी 150 ई-वेरिटोज की आपूर्ति EESL को करने का मौका दिया गया। EESL को आर्डर के पहले खंड की आपूर्ति दिसंबर के आखिर तक की जानी है।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x