Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

सचिन और द्रविड़ से आगे निकले यूनिस खान

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-22 16:38:02
सचिन और द्रविड़ से आगे निकले यूनिस खान
सचिन और द्रविड़ से आगे निकले यूनिस खान

नई दिल्ली। अबुधाबी में खेले जा रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यूनिस खान ने शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अपने इस शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच, भारत के राहुल द्रविड़ और विश्व क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में उनका 13वां शतक था। इस लिस्ट में उन्होंने सभी को पछाड़ते हुए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। अब इस लिस्ट में वह सबसे आगे हैं।

चोट के कारण ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच से बाहर रहने के बाद यूनिस ने इस मैच में शानदार अंदाज में वापसी की है। यूनिस इंग्लैंड में भी अच्छी फॉर्म में थे और यहां भी उन्होंने इसे जारी रखा। इंग्लैंड में उन्होंने चौथे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाया था। अपनी इस सेंचुरी के साथ ही वह पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 40वां शतक था।

38 वर्षीय यूनिस के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में कुल 33 शतक हो गए हैं और वह अब वह सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की फेरहिस्त में 9वें पायदान पर आ गए हैं। सुनील गावसकर, ब्रायन लारा और महेला जयवर्धने के नाम 34 शतक हैं और यूनिस अब उनसे केवल एक कदम दूर हैं। उनकी सेंचुरी का अर्थ यह भी है पिछली 31 बार जब भी वह 90 के पार पहुंचे हैं तो उन्होंने शतक लगाया है, जो सर डॉन ब्रेडमैन से 2 ज्यादा हैं जिनके नाम कुल 29 टेस्ट शतक हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार


x