Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लेंगे CM पद की शपथ, मौजूद रहेंगे PM मोदी

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-03-18 08:28:14
त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लेंगे CM पद की शपथ, मौजूद रहेंगे PM मोदी
त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लेंगे CM पद की शपथ, मौजूद रहेंगे PM मोदी

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री फेस के लिए पांच दिन से चल रहा सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है। शुक्रवार को बीजेपी द्वारा बुलाए गए विधायक दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें-त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण कल

त्रिवेंद्र सिंह रावत को सर्वसंमत्ति से विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद 18 मार्च यानी आज आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। त्रिवेंद्र सिंह रावते के साथ 9 अन्य लोगों को भी शपथ दिलाई जाएगी।

केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में रावत के नाम का प्रस्ताव सीएम पद की दौड़ में शामिल प्रकाश पंत और सतपाल महाराज ने रखा। रावत राज्य के नौवें मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-विधायक दल की बैठक में होगा उत्तराखंड के नए CM का ऐलान!

वर्ष 2013 में पार्टी ने रावत को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें यूपी का सह प्रभारी बनाया। पार्टी ने झारखंड चुनाव से ठीक पहले प्रभारी बनाया। राजनैतिक कौशलता के दम पर राज्य में भाजपा की सरकार बनवाई।

त्रिवेंद्र सिंह रावत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भी पसंद रहे हैं। उनके समर्थक भी होटल के बाहर समर्थन में नारेबाजी करते रहे, लेकिन अंतत: हाईकमान व विधायक दल ने त्रिवेंद्र के नाम पर मुहर लगाई।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड की लोहाघाट सीट पर भी बीजेपी ने जमाया कब्जा

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर के त्रिवेंद्र रावत के नाम का ऐलान के साथ ही भाजपा विधायकों ने उन्हें गुलदस्ते और बधाइयां देनी शुरू कर दीं। वर्ष 1979 वे संघ से जुड़े। वर्ष 2002 में वे डोईवाला से विधायक निर्वाचित हुए थे। वर्ष 2007 में दूसरी बार चुने जाने पर कैबिनेट मंत्री भी बनाए गए थे।

विधायक प्रकाश पंत और सतपाल महाराज ने संयुक्त रूप त्रिवेंद्र रावत को विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा। वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर, मदन कौशिक, बिशन सिंह चुफाल, डॉ. हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, डा. प्रेम सिंह राणा, ऋतु खंडूड़ी ने प्रस्ताव का समर्थन किया।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x