दूसरे वनडे में इसलिए हार गई टीम इंडिया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-21 13:37:18
 दूसरे वनडे में इसलिए हार गई टीम इंडिया

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को न्यूजीलैंड ने 6 रन से हरा दिया। 242 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 236 रनो पर ही ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रर्दशन किया। लेकिन बल्लेबाज अपनी जिम्मदारियों को जीत में बदलने में नाकाम रहे।

भारत की हार के कई कारण हो सकते है लेकिन कुछ कारण एसे थे जो हार के लिए जिम्मेदार थे। हार का एक कारण था सलामी जोड़ी का एक बार फिर से फ्लॉप होना। दोनों सलामी बल्लेबाजों की नाकामी दूसरे वनडे में भी देखने को मिली। रोहित शर्मा ने एक शानदार छक्का लगाकर अपना अंदाज बयां किया लेकिन अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्या रहाणे अच्छे टच में दिख रहे थे लेकिन 28 रन बनाने के बाद कैच दे बैठे रहाणे तब आउट हुए जब टीम कोहली का विकेट गंवा चुकी थी।

कोहली आउट होतें हो तो पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखरने लगती हैं ।रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान पर आए लोकल ब्वॉय विराट कोहली एक गलत शॉट खेल कर अपना विकेट गंवा बैठे। अब धीरे-धीरे धोनी का करिश्मा खत्म होता जा रहा है। बेस्ट मैच फीनिशर माने जाने वाले कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने पुराने अंदाज में नहीं दिखते। विकेट गिरने और मैच में वापसी की कोशिश में धोनी ने धीरे खेलने का मन बनाया लेकिन वो बैकफुट पर चले गए और 65 गेंद पर 39 रन बनाकर आउट हो गाए जिसके बाद जितने की आस कम हो गई।

मैच हारने का कारण यह भी था की पांड्या को बल्लेबाजी के लिए इतना नीचे उतारा गया। पांड्या की जगह अक्षर पटेल को ऊपर भेजा गया। हालंकी हार्दिक पांड्या ने इस मैच में मोर्चा संभाला और उमेश यादव के साथ नौवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया लेकिन 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रेंट बाउल्ट ने पांड्या को मिशेल सैंटनर के हाथों कैच करा मैच का रुख एक बार फिर किवी टीम की तरफ मोड़ दिया।


खेल पर शीर्ष समाचार