सुप्रीम कोर्ट ने फिर बढ़ाई सुब्रत रॉय की पैरोल, 600 करोड़ जमा करने को कहा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 20:39:55
सुप्रीम कोर्ट ने फिर बढ़ाई सुब्रत रॉय की पैरोल, 600 करोड़ जमा करने को कहा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा को फिर एक बार बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने सुब्रत रॉय की अंतरिम जमानत अवधि या पेरोल 6 फरवरी तक बढ़ा दी है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय को 600 करोड़ रुपए जमा करने का आदेश दिया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के पैरोल को 6 फरवरी 2017 तक बढ़ाते हुए कहा है कि अगर जेल से बाहर रहना है तो इस तय तारीख तक 600 करोड़ रुपए सेबी के सहारा अकाउंट में जमा किए जाएं।

यह भी पढ़ें- 4 वर्षों में देशभर के एटीएम से निकले 19 लाख नकली नोट

गौरतलब है कि सहारा समूह द्वारा कोर्ट के एक आदेश का पालन नहीं करने पर 68 वर्षीय सहारा चीफ सुब्रत रॉय को मार्च 2014 में गिरफ्तार किया था। सहारा समूह को आदेश में कहा गया था कि सहारा उन लाखों छोटे निवेशकों को पैसा लौटाए जिन्हें वे बॉन्ड बेचे गए थे जो गैरकानूनी थे।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः रेटिंग एजेंसियों ने घटाया भारत के GDP ग्रोथ का अनुमान

सेबी-सहारा के बीच हजारों निवेशकों के पैसे लौटाने को लेकर विवाद चल रहा है जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच कर रही है। सहारा समूह काफी वक्त से सेबी के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहा हैं जिसके तहत उसे निवेशकों को 24,000 करोड़ रुपए लौटाने हैं।

यह भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट ने अमेजान से मुकाबले में गंवाए 2,306 करोड़

आपको बता दें कि सहारा ने अभी तक 11 हजार करोड़ रुपए लौटा दिए हैं। सहारा ने अपनी रिपेमेंट योजना सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी है और कहा है कि कंपनी बाकी की रकम 2.5 साल में जमा करा देगी।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार