अमेरिका ने 13 सीरियन अधिकारियों पर लगाए उत्पीड़न के आरोप

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 12:52:53
 अमेरिका ने 13 सीरियन अधिकारियों पर लगाए उत्पीड़न के आरोप

वॉशिंगटन। अमेरिका ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के नेतृत्व में काम कर रहे 13 अधिकारियों पर आम लोगों पर हमला करने और अत्याचार करने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि यह 13 आरोपी सीरियन सेना के कमांडर और जेल अधिकारी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राजदूत समांथा पावर ने मंगलवार सुरक्षा परिषद की बैठक में आरोपियों के नाम बताए और कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय सब देख रहा है और एक दिन उन्हें जवाबदेह बनाया जाएगा।

यह भी पढ़े- डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेते ही 'ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप' से बाहर होगा अमेरिका

सूत्रों के मुताबिक पावर ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के शासन और उनके करीबी सहयोगी रूस पर विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो के लिए 'भूखे मरो, बम से मरो या आत्मसमर्पण करो' की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि यह ऐसा अकेला मामला नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, 'पूरे सीरिया में ही रूस और राष्ट्रपति असद ने मिलकर अभियान चलाया है। इसमें मानवीय राहत कार्य को रोकना, आवासीय इलाकों पर अंधाधुंध बम हमले करना शामिल हैं।' समांथा ने कहा कि सीरिया में कहां-कहां जुल्म और अत्याचार किए जा रहे हैं, इस बात की जानकारी संयुक्त राष्ट्र को भी है। साथ ही उन्होंने कहा, 'हम इन अपराधियों को उनके अपराधों की सजा दिलाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे।'


दुनिया पर शीर्ष समाचार