सेना ने पहले भी पार की है LOC, लेकिन पहली बार हुआ सर्जिकल स्ट्राइक

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-19 09:39:18
सेना ने पहले भी पार की है LOC, लेकिन पहली बार हुआ सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। भारत सरकार ने इस बात को स्वीकार किया है कि सेना पहले भी नियंत्रण रेखा पार कर चुकी है लेकिन यह पहली बार था कि सेना ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर सुनियोजित तरीके से सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया। विदेश सचिव एस. जयशंकर ने संसदीय समिति की बैठक में पहले किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सांसदों द्वारा पूछे जाने पर यह बताया।

सूत्रों के मुताबिक, जयशंकर ने विदेश मामलों की संसदीय समिति को बताया कि नियंत्रण रेखा पार पहले भी सीमित क्षमता वाले आतंक रोधी अभियान हुए हैं। उन्होंने कहा कि 29 सितंबर के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भविष्य में पाकिस्तान के साथ बातचीत का कैलेंडर अभी तैयार नहीं हुआ है। अभियान के तुरंत बाद पाकिस्तान सैन्य संचालन महानिदेशक को इस बारे में सूचना दी गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी UPA सरकार के कार्यकाल में सर्जिकल स्ट्राइक के कांग्रेस के दावे को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उरी आतंकी हमले के बाद पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई। उनका कहना था कि पूर्व में कमांडरों ने केवल स्थानीय स्तर पर अभियान किए जिसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं थी।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार