Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन और ठिठुरन

Edited By: Aniket Gupta
Updated On : 2017-12-07 06:09:08
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन और ठिठुरन via
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन और ठिठुरन

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई इलाकों में कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप जारी है। पिछले दो दिन से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं हल्की बारिश और हल्की सर्द हवाओं ने लोगों की गलन और ठिठुरन को और बढ़ा दिया है।

शीतलहर के कारण धूप न निकलने से लोगों को कड़कड़ाती ठंड में अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग की माने तो दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ती जाएगी दिसंबर के अंत में हाड कंपा देने वाली ठंड से लोगों को दो चार होना पड़ेगा।

पूर्वांचल में पड़ रहे घने कोहरे का असर ट्रेनों के संचालन पर साफ दिखाई दे रहा है। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दो चार घंटे नहीं बल्कि 15 से 30 घंटे देरी से चल रहीं हैं। इसको लेकर यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मजबूरन इस कड़ाके की ठंड में यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म पर बैठकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में घने कोहरे के चलते विमान सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं, जबकि दिल्ली आने वाली 50 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

वहीं उत्तराखंड में भी मौसम के करवट लेते ही चार धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत हिमालय की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से ठंड बढ़ गई है।

अगले दो दिन ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश के आसार भी बने हुए हैं। उच्च हिमालयी क्षेत्र में हिमपात होने से पूरे राज्य में ठंड बढ़ गई है। वहीं ठंड बढ़ते ही जिला प्रशासन ने नगरों में अलाव जलाने की व्यवस्था भी शुरू कर दी है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x