नमक की कालाबाजारी पर अखिलेश हुए सख्त

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-12 12:29:54
नमक की कालाबाजारी पर अखिलेश हुए सख्त

लखनऊ। गुरूवार देर रात देश में नमक खत्म होने की अफवाह से पूरे यूपी में अफरा-तफरी मच गई। लोग नमक लेने के लिए दुकानों पर गए। जहां उनसे मनमानी कीमत वसूली गई। इस बात की जानकारी मिलते ही यूपी सरकार भी हरकत में आ गई। सीएम अखिलेश यादव ने नमक की कालाबाजारी व जमाखोरी करने वालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। साथ ही सभी सचिव, प्रमुख सचिव एवं जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि ऐसी अफवाह फैलाने वाले और वसूली करने वालों को रोका जाए।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को इस संबंध में सचेत रहने को कहा। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि ऐसी किसी भी प्रकार की शिकायत और सूचना मिलने पर जमाखोरों और कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवार्ई की जाए। सभी जिलों में जिला पूर्ति अधिकारी नमक की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखेें।

छोटे नोटों की कमी से आज बाजार में नमक जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई। क्योंकि दुकानदारों ने बड़े नोटों की पेशकश किए जाने पर छुट्टे पैसे देने से मना कर दिए। मुरादाबाद में यह अफवाह फैली कि बाजार से नमक गायब हो गया है और दुकानदार महंगी कीमत में नमक बेच रहे हैं। इसके बाद ग्राहक परेशान होकर बाजार में उमड़ पड़े।

क्षेत्राधिकारी पूनम मिश्र ने कहा कि पुलिस की टीम, कटरा राज भेजी गई है जहां से कालाबाजारी की खबरें आ रही हैं। नमक की किल्लत होने की अफवाह फैलाने और आवश्यक वस्तुओं को ऊंचे दाम में बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ शिकायतें दर्ज की जाएंगी। मकबरा बाजार और करबला बाजार में भी नमक की कमी होने की अफवाह फैलने पर लोग दुकानों में उमड़ पड़े।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार