Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

डॉक्टर ने 500-1000 के नोट लेने से किया इनकार, नवजात की मौत

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-13 10:07:34
डॉक्टर ने 500-1000 के नोट लेने से किया इनकार, नवजात की मौत
डॉक्टर ने 500-1000 के नोट लेने से किया इनकार, नवजात की मौत

मुंबई। मुंबई के गोवंडी इलाके के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में 500-1000 के नोट बैन होने के चलते एक नवजात शिशु की मौत हो गई। खबर है कि डॉक्टर ने नवजात का इलाज सिर्फ इसलिए नहीं किया क्योंकि माते-पिता के पास 500-1000 के नोट थे। इलाज न करने के चलते शिशु की मौत हो गई। इस घटना के बाद डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक नवजात शिशु के पिता जगदीश शर्मा ने शिवाजीनगर थाने में मामला दर्ज कराया है। 8 नवंबर को शर्मा की गर्भवती पत्नी किरण को सोनोग्राफी समेत कई परीक्षणों के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। वह करीब 7 दिसंबर को बच्चे को जन्म देने वाली थी, लेकिन अगले दिन 9 नवंबर को किरण को समय से पहले ही प्रसव पीड़ा होने लगी और उसने अस्पताल पहंचने से पहले घर में ही बच्चे को जन्म दे दिया। उसके बाद जच्चा-बच्चा को नर्सिंग होम में ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार महिला डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज किया, लेकिन उसने उसके बाद कहा कि जबतक शर्मा 500 रुपये से कम के नोट से 6000 रूपए जमा नहीं कराएंगे, वह बच्चे का आगे का इलाज नहीं करेंगी। शर्मा के अनुसार उन्होंने 500 रुपये के नोट बदलवाने के लिए कुछ वक्त मांगा, लेकिन डॉक्टर ने इनकार कर दिया है और उन्हें वहां से भगा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार जच्चा-बच्चे को एक अन्य अस्पताल में ले जाया गया जहां शिशु की हालत बिगड़ गई और इलाज से पहले ही वह मर गया। पुलिस उपायुक्त शाहजी उमप ने कहा कि हमने भादसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

 


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x