इस महिला पहलवान ने कड़ाही-पनीर बनाकर सबको किया हैरान

Edited by: Editor Updated: 08 Nov 2016 | 06:59 PM
detail image

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक विजेता इंग्लैंड की याना रैटिगन ने हाल ही में चंडीगढ़ में स्वादिष्ट कड़ाही-पनीर बनाकर अपनी खाना बनाने की से सबको हैरान कर दिया।उन्होंने साबित कर दिया कि वह पहलवान ही नहीं बल्कि अच्छी कुक भी हैं।

याना का कहना है कि वह कुश्ती की तरह ही मन लगाकर कुकिंग का भी लुत्फ उठाती हैं और सबको खिलाकर उन्हें बहुत खुशी मिलती है। आपको बता दें प्रो कुश्ती लीग (पीडब्लयूएल) के दूसरे सत्र में हिस्सा ले रहीं।

याना इंग्लैंड में एक होटल में शेफ हैं, जहां वह ऑर्गेनिक खाना पकाती हैं। याना ने बताया कि वहां भारतीय व्यंजनों को खूब पसंद किया जाता है और वहां काफी संख्या में भारतीय आते हैं और मुझे पता है कि भारतीय खाने में क्या पसंद करते हैं।

गौरतलब है कि यूरोपीय चैम्पियनशिप में इंग्लैंड को कुश्ती का पहला पदक दिलाने वाली याना को भारत की युवा प्रतिभाशाली पहलवान विनेश फोगट ग्लास्गो में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में हरा चुकी हैं। याना ने विनेश की तारीफ करते हुए कहा- विनेश कभी हार नहीं मानतीं। उनमें काफी संभावनाएं छिपी हैं।

उन्होंने कहा, भारत में कुश्ती को लोकप्रिय करने के लिए विनेश एक आदर्श चेहरा साबित हो सकती हैं। मैं विनेश के जल्द फिट होने की कामना करती हूं, ताकि उनसे राष्ट्रमंडल खेलों में मिली हार का बदला चुका सकूं।