Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

लगातार मुश्किलों से घिर रही फिल्म 'न्यूटन' को मिला इस फिल्मकार का साथ

Edited By: Shivani
Updated On : 2017-09-25 16:12:56
लगातार मुश्किलों से घिर रही फिल्म 'न्यूटन' को मिला इस फिल्मकार का साथ via
लगातार मुश्किलों से घिर रही फिल्म 'न्यूटन' को मिला इस फिल्मकार का साथ

मुंबई। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म न्यूटन को उसके रिलीज के दिन ही भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर विदेशी श्रेणी के लिए ऑस्कर के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद फिल्म पर कहानी की चोरी का आरोप लग रहा है और इसकी तुलना ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलट' से की जा रही है।

इस फिल्म के निर्माता मनीष मुंद्रा है, जबकि इसका निर्देशन अमित वी. मासुरकर ने किया है। फिल्म में राजकुमार राव ने बतौर अभिनेता काम किया है। उन्होंने इस फिल्म में न्यूटन का किरदार निभाया है, जो कि एक ईमानदार सरकारी क्लर्क है। वह छत्तीसगढ़ के नक्सलियों से प्रभावित जंगली इलाकों में ड्यूटी करता है। वह वहां के लोगों को वोट के महत्व के बारे में
बताते है।

अगर सीक्रेट बैलट की बात की जाएं, तो यह एक महिला बैलट अधिकारी के जीवन पर आधारित है, जो कि मतदाताओं को वोट देने और चुनाव में हिस्सा लेने के लिए निवेदन करने के उद्देश्य से दुर के स्थानों पर यात्रा करती है।

इस फिल्म को ऑस्कर में भेजे जाने के बाद से यह मुश्किलों के दौर से गुजर रही है। बता दें कि रिलीज के 24 घंटे बाद ही यह फिल्म लीक हो गई थी। इसके बाद इसकी ऑनलाइन कॉपी तेजी से वायरल हो रही थी।

जाने मानें फिल्मकार अनुराग कश्यप इस फिल्म के सपोर्ट में उतर गए। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 'न्यूटन' उसी तरह 'सीक्रेट बैलट' की नकल है जैसे 'द एवेंजर्स' वतन के रखवाले की थी। बता दें कि पाइरेसी के जाल में फंसने के साथ ही इस फिल्म पर कहानी की चोरी और पोस्टर की चोरी का भी आरोप भी लगा है।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार


x