Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

इराकी पीएम ने किया अंतिम जंग का ऐलान

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-17 11:53:29
इराकी पीएम ने किया अंतिम जंग का ऐलान
इराकी पीएम ने किया अंतिम जंग का ऐलान

बगदाद। इराक के पीएम हैदल अल अबादी ने कहा है कि अब मोसुल को इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के कब्जे से छुड़ाने का समय आ गया है। अब आखिरी लड़ाई शुरू होगी और मोसुल फिर से हमारा होगा। उन्होंने सरकारी टीवी पर प्रसारण के दौरान कहा कि अब हम सभी मोसुल में मिलेंगे ओर जीत का एकसाथ जश्न मनाएंगे।

अबादी ने कहा कि ऊपर वाला हमारे साथ है, जल्द ही हमारी सेना मोसुल से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का खात्मा कर इसे जीतने में कामयाब हो जाएंगी। अपने संबोधन में पीएम अबादी ने आगे कहा कि वह मोसुल में इराकी फौज द्वारा किए जाने वाले अंतिम प्रहार का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि जब हमारे जवान अपनी पूरी क्षमता को दर्शाएं और दुश्मन को घुटने टेकने पर मजबूर कर दें।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि देश के सभी धर्मों और जातियों के लोग इस मुद्दे पर उनके और इराकी फौज के साथ है। इस मौके पर उन्होंने सभी समर्थक सेनाओं का भी आह्वा्न किया कि वह मोसुल पर होने वाले अंतिम प्रहार में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

गौरतलब है कि मोसुल पर जून 2014 से ही इस्लामिक स्टेट का कब्जा है। इसको अपने कब्जे में लेने के काफी समय से इराकी फौज कोशिश करती आ रही है। यह इराक का सबसे बड़ा शहर भी है। यह शहर सुन्नी बहुल शहर है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x