Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

CM त्रिवेंद्र ने साझा किए भूकंप के झटके महसूस होने के वो पल

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-12-07 00:49:59
CM त्रिवेंद्र ने साझा किए भूकंप के झटके महसूस होने के वो पल via
CM त्रिवेंद्र ने साझा किए भूकंप के झटके महसूस होने के वो पल

देहरादून। देश की राजधानी दिल्ली समेत यूपी और उत्तराखंड में बुधवार रात को भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए है। भूकंप का केन्द्र रूद्रप्रयाग था। भूकंप आने के बाद से ही लोग दहशत में आ गए और घबराकर अपने घरों से बाहर निकल गए।

1991 में उत्तरकाशी और 1999 में चमोली में आए विनाशकारी भूकंप की तबाही झेल चुके लोग इन तेज झटकों से एक बार फिर खौफजदा हो गए और बाहर की ओर दौड़ पड़े। राजधानी देहरादून में भी भूकंप से दहशत में आए लोग घरों से बाहर निकल आए।

रूद्रप्रयाग से सटे पर्वतीय चमोली जिले के गैरसैंण में गुरुवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के लिए वहां मौजूद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी भूकंप के झटके महसूस हुए। उन्होंने बताया कि उनके मेज पर पड़ा पानी का गिलास तेजी से हिलने लगा।

वहीं, गैरसैंण के निकट गौचर में रात्रि विश्राम के लिए रुके पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने बताया कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि वह खुद कमरे से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर आ गए।

हालांकि, राज्य में कहीं से भी किसी नुकसान की फिलहाल ख़बर नहीं है। भूकंप का केंद्र माने जा रहे रुद्रप्रयाग जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि झटके तेज होने की वजह से लोग घबराहट के मारे बाहर निकल आए। उन्होंने कहा कि जिले में सब सुरक्षित हैं। हर स्थान से जानकारी ले ली गई है और कहीं से किसी नुकसान की ख़बर नहीं है।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार


x