Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

खराब गेंदबाज़ी करने वाला बना वनडे का नंबर वन गेंदबाज़

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-02-12 11:22:52
खराब गेंदबाज़ी करने वाला बना वनडे का नंबर वन गेंदबाज़
खराब गेंदबाज़ी करने वाला बना वनडे का नंबर वन गेंदबाज़

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आइसीसी) ने हाल ही में वनडे की ताज़ा रैंकिंग जारी की है। जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम नंबर वन बन गई है। वहीं इस रैंकिंग में दुनिया के बेहतरीन वनडे गेंदबाज़ों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

आपको बता दें कि ताहिर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे खराब गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड दर्ज़ है। 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट में ताहिर ने 37 ओवर में 260 रन दिए थे। मजेदार बात यह है कि इतने रन लुटाकर भी ताहिर कोई भी विकेट नहीं चटका पाए थे। इस मैच में उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे खराब गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया था।

यह भी पढ़ें- खेल टेस्ट में सबसे तेज 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बने अश्विन

ताहिर के अलावा फाफ डू प्लेसिस ने भी शनिवार को जारी बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग में पहली बार शीर्ष पांच में जगह बनाई है। उन्हें चौथा स्थान हासिल हुआ है। ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 5 वनडे मैचों की सीरीज में 10 विकेट चटकाए थे। वहीं डू प्लेसिस ने इस श्रृंखला में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था।

यह भी पढ़ें- पाक को हरा भारत ने जीता T-20 ब्लाइंड वर्ल्ड कप

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी। ताहिर टी-20 रैंकिंग में पहले से ही शीर्ष पर कायम हैं। उन्होंने इस सीरीज की शुरुआत तीसरे स्थान के साथ की थी। तब उनके 712 अंक थे। इस श्रृंखला से उन्होंने अपने खाते में 49 अंक जोड़े है। उन्होंने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और वेस्टइंडीज के सुनील नरेन को पछाड़ कर शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है।


खेल पर शीर्ष समाचार