Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

भगवान के नाम पर पुजारी ने 40 साल तक लिया राशन

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-28 18:52:43
 भगवान के नाम पर पुजारी ने 40 साल तक लिया राशन
भगवान के नाम पर पुजारी ने 40 साल तक लिया राशन

नई दिल्ली। राजस्थान के बारां जिले में एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स भगवान और उनके परिवार के नाम पर राशन कार्ड बनवाकर 40 साल तक सरकारी राशन लेता रहा।

खबर के मुकाबिक फर्जी राशन कार्ड बनवाने वाला शख्स पेशे से मंदिर का पुजारी है। जिला आपूर्ति अधिकारी के मुताबिक बारां जिले में बाबूलाल नामक एक पुजारी फर्जी राशन कार्ड बनवाकर 40 साल तक राशन लेता रहा। उसका दावा है कि यह राशन कार्ड उसे 2015 में जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः 2000 रु.प्रोत्साहन राशि के लिए नसबंदी करवा रहें हैं मजदूर

मिली जानकारी के मुताबिक राशन कार्ड में परिवार का मुखिया मुरली मनोहर (70) को बताया गया है, जो कि भगवान श्रीकृष्ण का ही नाम है। उसकी पत्नी के स्थान पर ठकुरानी जी (65) का नाम लिखा हुआ और उसके बेटे के स्थान पर श्री गणेश लिखा हुआ है।

रसद विभाग के मुताबिक अधिकारियों को तब शक हुआ जब उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण और ठकुरानी जी के बेटे के नाम की जगह उन्होंने श्री गणेश का नाम देखा, जिसके बाद इस बात की सूचना जिला खाद्य आपूर्ति विभाग को दी गई। कार्ड का सत्यापन कराने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को बाबूलाल को समन जारी कर हाजिर होने का आदेश दिया गया था और उससे उन लोगों को भी लाने के लिए कहा गया था, जिनके राशन कार्ड पर वह राशन ले रहा था। काफी पूछताछ के बाद पुजारी बाबूलाल ने फर्जी राशन कार्ड बनवाने की बात कबूलते हुए बताया कि सभी नाम मंदिक के भगवानों के हैं। कार्ड के जिस सेक्शन में पता लिखा होता है, वहां पुजारी ने मंदिर का पता दिया था।

अधिकारियों के मुताबिक राशन कार्ड को सीज कर दिया गया है। साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि पुजारी ने इस कार्ड पर कितना राशन लिया है। अधिकारी यह मानकर चल रहे हैं कि इस तरह के कार्ड और लोगों द्वारा भी बनवाए गए होंगे। गौरतलब है कि राशन लेने के लिए फर्जी कार्ड बनवाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार


x