मेले में आकर्षण का केंद्र बना दूध देने वाला बकरा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-17 12:33:36
मेले में आकर्षण का केंद्र बना दूध देने वाला बकरा

नई दिल्ली। आपने हमेशा बकरी को दूध देते हुए सुना और देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी बकरे को दूध देते हुए सुना है? नहीं ना, मगर यह सच है। दरअसल, चप्पड़चिड़ी में शुरू हुए पशु धन मेले में ऐसा ही एक बकरा सबके आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और आकर्षक की वजह है इसका दूध देना। यही कारण है कि लोग इस बकरे की एक झलक पाने के लिए बेताब है।

मिली जानतारी के मिताबिक कुराली के रहने वाले बकरे के मालिक गोलू ने बताया कि यह बकरा दूध देता है। इसके चलते ही उन्होंने इसे डेढ़ लाख में खरीदा है। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में यह दूध देने वाला अपनी तरह का पहला बकरा है। उन्होंने इसे पहली बार प्रतियोगिता में उतारा है।

उन्होंने आगे बताया कि जब प्रोग्राम शुरू हुआ तो इस बकरे को मंच पर भी पेश किया गया था, जिसे वहां पर आए मेहमानों ने खूब पसंद किया। वहीं, कई लोगों ने बकरे को मोबाइल में कैद किया। साथ ही बकरे संग सेल्फी के लिए भी होड़ लगी रही। उन्होंने बताया कि इसे चने, गेहूं, मक्की समेत कई चीजें पसंद हैं।

यह जरूर पढ़े- गर्भवती अजगर के पेट से निकले सैंकड़ों अंडे!

रिपोर्ट के मुताबिक 2001 में कुरुक्षेत्र के एक गांव में और अगस्त 2005 में जम्मू कठूआ में दूध देने वाले बकरे का मामला सामने आया था। वहीं, ताजा मामला 2009 में राजस्थान के झुंझुनू में सामने आया था। पशु विशेषज्ञों के अनुसार यह मामला कोई चमत्कार नहीं, बल्कि चुनिंदा बकरों में एक खास प्रकार के विकार के कारण ऐसा होता है।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार