हॉस्टल में छात्रा ने खुद को किया आग के हवाले

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-19 20:06:31
 हॉस्टल में छात्रा ने खुद को किया आग के हवाले

हैदराबाद । हैदराबाद के एक हॉस्टल में स्नातक की छात्रा द्वारा आग लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। छात्रा ने जान से देने कुछ मिनट पहले ही अपनी मां को फोन कर कहा था कि उसे हॉस्टल में नहीं रहना। उसे हॉस्टल से बाहर निकाल लिया जाए ।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की ख़बरो के अनुसार घटना हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज की है जहां मंगलवार को छात्रा के कमरे धुआं निकलते देखा गया और जब कॉलेज प्रशासन ने अंदर जाकर देखा तो छात्रा का शव बुरी तरह से जल चुका था। इसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती का जला शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और कमरे से जांच के कुछ नमूने उठाए गए। पुलिस को घटना की अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि छात्रा ने पेट्रोल, केरोसीन या डियोड्रेंट जैसी किस चीज से आग लगाई और यह ज्वलनशील पदार्थ हॉस्टल के भीतर कैसे पहुंचा।

छात्रा का नाम सत्विका बताया जा रहा है जो 16 साल की थी। छात्रा के साथियों ने बताया ने कि वह पढ़ने में बहुत होशियार थी। घटना के दिन सत्विका ने साढ़े बारह बजे तक क्लास अटेंड की इसके बाद उसके सभी क्लासमेट लंच के लिए चले गए वहीं सत्विका अपने कमरे चली गई थी। हास्टल के चौथी मंजिल में मौजूद कमरे में पहुंचकर सत्विका ने अपनी मां को फोन किया और फिर आग लगा ली।

हॉस्टल में मौजूद कुछ छात्राओं ने हॉस्टल से धुंआ निकलते देखा तभी घटना के बारे में कॉलेज को पता चला। कॉलेज के कर्मचारियों ने देखा कि सत्विका के कमरे में भयानक आग लगी हुई है और वह बुरी तरह से जल चुकी है। पुलिस ने बताया कि छात्रा के माता पिता और कॉलेज प्रशासन से पूछताछ में सिर्फ यही जानकारी मिली है कि उसने मां से कहा कि वह हॉस्टल में नहीं रहना चाहती। उसे हॉस्टल छोड़ने दिया जाए।

घटना के बाद से छात्रा के माता पिता और साथी स्तब्ध हैं। पुलिस को घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला और नहीं अभी घटना के बारे में कोई पुख्ता जानकारी मिली। पुलिस में संदिग्ध मौत का मामला दर्ज कर जांच की बात कही है।


अपराध पर शीर्ष समाचार