इस चाय को पीने के लिए कहीं बेचना ना पड़ जाए आपको घर

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-09 18:30:29
इस चाय को पीने के लिए कहीं बेचना ना पड़ जाए आपको घर

नई दिल्ली। ज्यादा तर लोग चाय पीन के शौकीन होते हैं तो वहीं चाय भी कई तरह से बनाई जाती है जैसे अदरक इलायची, सौंफ और तुलसी से बनी स्पेशल चाय। यह सर्दी जुकाम से हमें बचाती है साथ ही अपने स्वाद के कारण पीने में भी स्वादिष्टट लगती है, लेकिन हम आपको एक ऐसी स्पेशल चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अगर आप रोज पीना चाहते हैं तो शायद आपको अपना घर बेचना पड़े।

आईए जानते है इन चायों के बारे में

1. पांडा डंग टी
इस चाय को तैयार करने के लिए एक खास तरह की खाद का इस्तेमाल किया जाता है। इसके स्वाद और अरोमा से ही इस चाय का पता लग जाता है।

2. विंटेड नार्किसस
इस चाय का संबंध चीन से है। इस चाय से जुड़े कई मिथ और कहानियां इसकी खासियत को बयां करती है। आखिरी बार जब यह चाय बिकी थी तो इसकी कीमत 6500 डॉलर्स थी।

3. डॉ. हॉन्ग पाओ टी
चाइना के शहर फूजियान वूईसन एरिया में पाई जाने वाली चाय सेहत के लिए काफी लाभदायक मानी जाती है। यह खास पेड़ से तैयार की गई हैं और इसे डॉ. होंग पाओ टी को जीवनदायिनी भी माना जाता है।

4. पीजी टिप्स डायमंड टी
यह दुनिया की सबसे महंगी चाय में से एक हैं। पीजी टिप्स के 75वें जन्मदिन के मौके पर इस टी बैग को तैयार किया गया था। इस टी बैग में 280 डायमंड लगे हुए होते हैं। साथ ही एक टी बैग बनाने में कम से कम 3 महीने का समय लगता है। डायमंड के पैकेट में बिकने वाली इस चाय की कीमत 13000/$ है, जिसका उद्देश्य लोगों को दान के लिए पैसे इकठ्ठा करना।

5. तैगुआनयिन टी
बौद्ध गुरु तैगुआनयिन के नाम पर रखी गई इस चाय का रंग और दाम आपके होश उड़ा सकता है। कई बार उबलने की वजह से यह चाय रंगहीन होती है। वहीं इसका स्वाद भी सब चायों से अलग सा होता है।

6. सिल्वर टिप्स इम्पीरियल
भारत में बिकने वाली इम्पीरियल चाय की खासियत पूर्णिमा के दिनों में इसकी खेती का होना है, जिसकी वजह से यह इतनी महंगी है। इसकी पत्तियों पर सिल्वर रंग के धब्बों की वजह से ही इसे सिल्वर टिप्स कहा जाता है।

7. येलो गोल्ड बड्स
सिंगापुर में इस चाय की खेती साल में बस एक बार होती है, जिसे गोल्ड के साथ मिला कर सिर्फ सिंगापुर में ही बेचा जाता है। गोल्ड मिला होने के कारण इसकी कीमत भी गोल्ड से कम नहीं है।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार