बिना आधार कार्ड मंदिर में नहीं हो सकेगी शादी !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-10 14:22:25
बिना आधार कार्ड मंदिर में नहीं हो सकेगी शादी !

देहरादून। आधार कार्ड बनवा लीजिए अगर आपके पास नहीं हैं तो क्योंकि अब आधार कार्ड के बिना शादी नहीं होगी। उत्तराखंड के अल्मोड़ा में एक ऐसा मंदिर है, जहां आधार कार्ड के बिना शादी नहीं हो सकेगी। इस प्रसिद्ध गोलू देवता मंदिर में शादी करने लिए आधार कार्ड जरूरी होगा।

मंदिर प्रशासन का कहना है कि मंदिर में शादी के लिए अब आधार कार्ड जरुरी है और शादी से पूर्व सभी जोड़ों से इसकी मांग करेगा ताकि नाबालिग बच्चों की शादी रोकी जा सके। आधार कार्ड के अतिरिक्त कोई औऱ पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी जैसे दस्तावेजों को पर्याप्त नहीं माना जाएगा। बता दें कि इस मंदिर में प्रतिवर्ष करीब 400 शादियां होती हैं, यानी शादियों के सीजन में रोजाना करीब 6 शादियां।

वहीं, इस मामले में मंदिर के पुजारी और कोषाध्यक्ष हरी विनोद पंत ने बताया कि हर साल यहां बड़ी संख्या में शादियां संपन्न कराते हैं, तो ऐसे में विवाहित जोड़े का नाम और घर के पते को लगा पाना मुश्किल होता है। कई प्रेमी जोड़े दूसरे राज्यों से भी यहां शादी के लिए आते हैं, ऐसी स्थिति में यह मालूम करना मुश्किल है कि प्रेमी जोड़ा शादी के लिए बालिग है या नहीं? कई बार यहां ऐसे भी मामले आए हैं, जब कुछ नाबालिग जोड़े यहां शादी के लिए आए और बाद में भाग गए।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार