ट्रंप के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में युवक को लगी गोली

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-13 09:22:39
ट्रंप के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में युवक को लगी गोली

न्यूयॉर्क। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव जीते डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ लगातार हो रहे प्रदर्शन में एक व्‍‍यक्ति को गोली लग गई है। घटना ओरेगन राज्‍य के पोर्टलैंड शहर की है, जहां प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में एक व्‍यक्ति घायल हो गया। पीड़ित व्यक्ति ने एक प्रदर्शनकारी को रोकने की कोशिश की थी। फिलहाल घायल को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है जहां वो खतरे से बाहर है।

खबरों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने का विरोध करने के लिए लगातार चौथे दिन भी न्यूयॉर्क शहर में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे। प्रदर्शनकारियों में से कुछ के हाथों में लाल गुब्बारे और तख्तियां थीं, जिस पर ‘पीस एंड लव’ लिखा हुआ था। कई प्रदर्शनकारियों ने तख्तियों पर यह भी लिख रखा था, ‘तुम्हारी दीवार हमारे रास्ते में नहीं खड़ी हो सकती है।’ राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोगों से विरोध छोड़कर शांति बनाए रखने की अपील की है।

ट्रंप की जगह हिलेरी बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति !

रिपोर्ट के मुताबिक पोर्टलैंड में दो दिनों में कुल 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यहां पर अशांति पैदा करने के लिए 185 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं, मियामी में भी हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने विरोध जताते हुए ट्रैफिक को रोका। न्यूयॉर्क में भी आंदोलनकारी फिर एकत्रित हुए और उन्होंने ट्रंप के आवास ट्रंप टावर के सामने जाकर प्रदर्शन किया।

सूत्रों के मुताबिक ट्रंप इस विरोध को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उनका कहना है कि यह सब मीडिया के भड़काने से हो रहा है। उन्होंने कहा है कि वह विरोध करने वालों को भी प्यार करते हैं। जल्द ही हम सब साथ होंगे।

 


दुनिया पर शीर्ष समाचार