फिर हिंसक बना बलिया, साइकिल-बाइक की टक्कर से दो गुटों भिड़े, 20 गिरफ्तार

Edited by: Shivani Updated: 12 Oct 2017 | 10:13 AM
detail image

बलिया। कुछ समय पहले ही मुहर्रम और दशहरा के मौके पर बलिया क्षेत्र में बवाल हुआ था, अब एक बार फिर से यहां दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। दो युवाओं में साइकिल और बाइक टकराने के बाद यह बवाल इतना बढ़ गया कि इस दौरान दुकानों में लूटपाट और आगजनी की घटना हो गई। इसमें तीन दुकानें जलकर रख हो गईं।

बता दें कि अरविंद राजभर नाम का युवक बाजार से अपने घर साइकिल से जा रहा था। रास्ते में अंधेरा होने के कारण उसकी साइकिल की टक्कर रानू अहमद नाम के युवक की बाइक से हो गई। इस बात पर दोनों युवकों में मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान दोनों के सिर में गंभीर चोटें आईं।

इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इसी बीच दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान मामले ने तूल पकड़ा और इसके चलते कई दुकान आग की चपेट में आ गई। इसके साथ ही लूटपाट की घटना भी सामने आई। विवाद बढ़ने के बाद दो घंटे के बाद पुलिस ने लूटपाट करने वालों को वहां से भगाया।

मामले पर काबू पाने के लिए कई थानों के सुरक्षाबल के साथ जिलाधिकारी व एसपी भी मौके पर पहुंच गए। आगजनी के चलते फायर बिग्रेड की गाड़ी को बुलाया गया। पुलिस ने जांच के दौरान करीब 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है। विवाद के चलते क्षेत्र में 144 धारा लागू की गई, लेकिन इसके बाद भी तोड़फोड़ व आगजनी हुई।

जिला अधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि कस्बे में पूरी तरह शांति है। कस्बे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है और न ही कोई घायल है। दो पक्षों का विवाद था, जिसे जिला प्रशासन शांत कराने में जुटा है। कस्बे में पर्याप्त मात्रा में फोर्स लगा दी गई है।