16 मार्च को नहीं होगी कोई बैठक, CM के नाम पर लग चुकी है मुहर

Edited by: Ankur_maurya Updated: 13 Mar 2017 | 05:35 PM
detail image

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली धमाकेदार और ऐतिहासिक जीत के बाद अब सभी की निगाहें अगले मुख्यमंत्री के नाम पर टिकी हैं। कुछ न्यूज़ चैनल दावा कर रहे हैं कि 16 मार्च को लखनऊ में नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों की बैठक होने वाली है, लेकिन आपका अपना चैनल हिन्दी ख़बर आपको पक्की ख़बर दे रहा है कि 16 मार्च को अधिकृत तौर पर ऐसी कोई बैठक नहीं होगी।

जी हां, 16 मार्च को यूपी के नवनिर्वाचित विधायकों की कोई बैठक नहीं बुलाई गई है। हिन्दी ख़बर के प्रधान सपांदक अतुल अग्रवाल को इस बात की जानकारी मिली है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के बीच एक हाईलेबल मीटिंग हुई है।

इस मीटिंग में भावी मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगभग लग चुकी है। बस अब नाम के ऐलान होने की औपचारिकता होना बाकी है, लेकिन इसी बीच पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को यूपी का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। यह दोनों नेता नवनियुक्त विधायकों से अलग-अलग मिलेंगे और नई सरकार के कामकाज को सुचारू रूप से संचालित करने की प्रक्रिया के बारे में उनकी राय जानेंगे।