ऑटो एक्सपो 2018 में दिखा इन CARS का जलवा, जानें फीचर्स

Edited by: PoojaDevi Updated: 12 Feb 2018 | 05:23 PM
detail image

नई दिल्ली। राजधानी में चल रहे ऑटो एक्सपो में वीकेंड पर काफी भीड़ देखने को मिली। इस ऑटो एक्सपो में कार कंपनियों ने कई नए मॉडल्स पेश किए। बता दें कि इस इवेंट में कुछ कारों के मॉडल्स ऐसे थे, जो सबसे ज्यादा पसंद किए गए।

1टाटा H5X कॉन्सेप्ट

टाटा मोटर्स ने अपनी H5X कॉन्सेप्ट को पेश किया। टाटा मोटर्स के पवेलियन में आई भीड़ ने इस कार को सबसे ज्यादा देखा। ये काफी बड़ी, बोल्ड और टाटा SUV जैसी ही दिखती है। कंपनी ने अपनी इस SUV को टाटा के लेटेस्ट प्रभावी डिजाइन 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया है।

2. टाटा रेसमो EV


इस कार का स्पोर्टी और अलग डिजाइन लोगों को काफी आकर्षक लगा। ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करने से पहले कंपनी ने इसे 2017 जेनेवा मोटर शो में पेश किया था। यह कॉन्सेप्ट काफी छोटा और इसमें बटरफ्लाइ डोर लगाए गए हैं। सबसे खास बात यह है कि रेसमो ने भारत में पहली शुरुआत एक इलेक्ट्रिक व्हीकल की आड़ में की है।

3. DC TCA

दूसरी कार जिसने लगों का सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया वो थी DC, जो हमेशा कारों में नया डिजाइन और लुक देने के लिए जानी जाती है। DC डिजाइन में नया TCA स्पोर्ट्स कार कंपनी के डिजाइन फर्म की सबसे प्रभावशाली कार है। कार को बनाने में टाइटेनियम, कार्बन-फाइबर और एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार में 320hp की पावर वाला 3.8 लीटर V6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.5 सेकंड़ का वक्त लेता है।

4. महिंद्रा स्टिंगर कॉन्सेप्ट

वहीं, देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा ने भी ऑटो एक्सपो में अपनी कन्वर्टिबल SUV का कॉन्सेप्ट पेश किया। इस कार का दिलचस्प लुक है और कंपनी ने रियर में स्पेयर व्हील को आधा दिखाया गया है। इस कार की भारत में कीमत क्या होगी, ये कार के लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन माना जा ये भारत में सबसे सस्ती कन्वर्टिबल SUV होगी।

5. मारुति कॉन्सेप्ट फ्यूचर S

मारुति देश में सस्ती और किफायती कारों के लिए जानी जाती है। इसके अलावा कंपनी की कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा को सबसे ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने नई डिजाइन थीम के साथ कॉम्सेप्ट फ्यूचर S को पेश किया। यह कॉन्सेप्ट लंबी, SUV से प्रेरित हैचबैक को करती है जिसमें काफी ज्यादा स्पेस होगा। कंपनी का यह प्रोडक्शन मॉडल इस साल के अंत तक उतारा जाएगा।