ब्वॉयफ्रेंड बनाने से पहले जान ले ये बातें...

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-13 17:54:48
ब्वॉयफ्रेंड बनाने से पहले जान ले ये बातें...

नई दिल्ली। अगर आपका किसी लड़के पर क्रश है और आप उसके साथ रिलेशनशिप शुरू करना चाहती हैं। अगर ऐसा है तो जरा ठहरिए, आपको अपने पार्टनर, ब्वॉयफ्रेंड के बारे में कुछ जरूरी बातें जान लेनी चाहिए। अगर आप सचमुच उसकी असलियत जानना चाहती हैं तो आप हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप अपने पार्टनर, ब्वॉयफ्रेंड या किसी लड़के को आसानी से समझ सकती हैं।

1. कुछ पुरुषों की आदत होती है कि वे महिलाओं को कंट्रोल करना चाहते हैं। अगर आप ऐसे पुरुष के साथ अपनी जिंदगी नहीं बिताना चाहतीं तो एक बार उसे टेस्ट करने के लिए उसकी इच्छाओं के विपरीत जाकर देखिए फिर आपको पता चलेगा उसके नेचर के बारे में। अगर वो गुस्सा होता है लेकिन कुछ ही देर में ये सोचकर शांत हो जाता है कि आपकी खुशी ज्यादा इंपोर्टेंट हैं तो आप उसके साथ आगे रिलेशनशिप में बढ़ सकती हैं। लेकिन वो छोटी सी बात पर भी आपको डरा-धमकाकर रखता है तो आप उससे तुरंत ब्रेकअप कर लें।

2. किसी एक दिन पार्टनर संग बहस करें और फिर उसकी प्रतिक्रिया देखें। कोई भी टॉपिक उठा लें और ऐसे बहस करें जैसे आप अपनी बात मनवाना चाहती हैं। अगर वो आपके साथ बहस नहीं करता बल्कि शांति से उसका सॉल्यूशन देता है तो बहस को मैच्योरिटी से डील करता है तो आप समझ जाएं कि ये आपके लिए परफेक्ट पार्टनर है।

3. रिलेशनशिप में पेशेंस होना बहुत जरूरी है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर का पेशेंस टेस्ट करना चाहिए कि वो कितनी जल्दी अपना आपा खो देता है। अगर वो बहुत जल्दी अपना पेशेंस खो देता है लेकिन कुछ ही देर में महसूस होते ही माफी मांगता है तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर का पेशेंस लेवल बहुत अच्छा है।

4. एक दिन आप अपना फोन ऑफ रखें और फिर देखें कि आपके पार्टनर ने आपको दिनभर में कितने फोन कॉल्स किए हैं। लेकिन आपके पास इसके लिए मिस कॉल एलर्ट होना जरूरी है। अगर एकाध ही फोन आया है तो समझ जाएं कि वो आपकी बहुत अधिक केयर नहीं करता। अगर उसके बहुत सारे कॉल्स आते हैं तो वो आपकी बहुत केयर करता है और आपकी सेफ्टी को लेकर चिंतित है।

5. अगर आप पार्टनर को बताती हैं कि रातभर आप किसी फ्रेंड के घर पर ही रहीं और अचानक उनके चेहरे के एक्सप्रेशंस बदल जाएं तो समझ जाइए कि वो आपके लिए चिंति‍त है। ऐसी प्रतिक्रिया स्वाभाविक है। तो आपका पार्टनर आपके लिए परफेक्ट है। लेकिन इसी के चलते वे आपसे आढ़े-तिरछे सवाल पूछता है तो समझ जाएं कि वो आप पर शक कर रहा है।

6. आमतौर पर यदि कोई महिला अपने पति, ब्वॉयफ्रेंड या पार्टनर को छोड़कर किसी अन्य पुरुष का प्रोत्साहन बढ़ाती है तो पुरुषों को जलन होने लगती है। आप भी अपने पार्टनर संग ऐसा करके देखें और उनके रिएक्शंस देखें। अगर आपके पार्टनर को ये बात समझ नहीं आती और झगड़ा करता है तो उसे समझाएं कि आप उसी की हैं लेकिन लाइफ में कभी-कभी दूसरों को प्रोत्साहित करना अच्छा होता है।

इस तरह से अलग-अलग आइडियाज अपनाकर आप अपने पार्टनर को समय-समय पर टेस्ट कर सकती हैं।