Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

यह तीन खिलाड़ी ले सकते हैं कप्तान धोनी की जगह

Edited By: Administrator
Updated On : 2017-01-05 12:52:07
यह तीन खिलाड़ी ले सकते हैं कप्तान धोनी की जगह
यह तीन खिलाड़ी ले सकते हैं कप्तान धोनी की जगह

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी वह नाम हैं, जिसकी कप्तानी में भारतीय टीम ने अनेकों ऐतिहासिक जीत दर्ज की। महेंद्र सिंह धोनी साल 2007 में टी-20 विश्व कप में मिली यादगार जीत के बाद एक भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा स्तम्भ के रूप में स्थापित हो गए, जहां आज तक कोई नहीं पहुंच सका था। भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी ट्वेंटी टीम की कप्तानी छोड़ सभी को चौंका दिया हैं।

यह भी पढ़ें- दबाव में रहने की वजह से धोनी ने छोड़ी कप्तानी?

अब जब महेंद्र सिंह धोनी ने सीमित ओवरों से कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हैं, तो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के सामने यह दुविधा उत्पन्न हो गयी हैं कि महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर किसी खिलाड़ी को टी-20 टीम का नया कप्तान नियुक्त करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर तीन ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं, जो टीम के नए कप्तान बन सकते हैं । महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद आर. अश्विन एक ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जो धोनी के स्थान पर भारतीय टीम के नए टी-20 कप्तान बनाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- दिलीप वेंगसरकर ने मुंबई क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

रविचंद्रन अश्विन ने आज तक भारतीय टीम के लिए कभी कप्तानी नहीं की हैं, लेकिन आर. अश्विन आज के समय में खुद को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर चुके हैं, जहाँ पहुंचना किसी के लिए भी आसान नहीं होता। यही कारण हैं कि आर. अश्विन को धोनी के स्थान पर नया कप्तान बनने की सूची में सबसे आगे हैं। रोहित शर्मा भारतीय टीम के सीमित ओवर्स में मौजूदा समय में सबसे कामयाब सलामी बल्लेबाज़ हैं। रोहित शर्मा को भी महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता हैं।

यह भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष पद के लिए में प्रबल दावेदार नहीं हूं: गांगुली

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अभी तक किसी भी प्रारूपों में कप्तानी का जलवा नहीं दिखाया हैं, लेकिन आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की टीम की शानदार कप्तानी से रोहित शर्मा ने सभी का दिल जीता हैं और सभी का ध्यान भी अपनी तरफ आकर्षित किया हैं।यही सब वजह हैं, जो रोहित शर्मा को कप्तानी का सबसे प्रबल दावेदार बनाती हैं।

सुरेश रैना पहले भी भारतीय टीम के लिए 3 टी-20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमे भारतीय टीम ने सभी में लाजवाब जीत दर्ज की हैं। सुरेश रैना बेहद ही आक्रामक और खास बल्लेबाजो में से एक हैं।सुरेश रैना के अन्दर क्रिकेट को लेकर बहुत अच्छी समझ हैं, विशेषतौर पर टी-20 क्रिकेट को लेकर। ऐसे मैं सुरेश रैना को भी भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार


x