इस नए फीचर से अब कंप्यूटर पर भी मिलेगी WhatsApp कॉलिंग की सुविधा

Edited by: Priyanka Updated: 11 Feb 2018 | 05:19 PM
detail image

नई दिल्ली। अब जल्द ही आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर से भी व्हाट्सऐप कॉलिंग सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही व्हाट्सऐप वेब में भी वॉयस कॉलिंग का फीचर लाने वाला है। इस फीचर के जरिए अब आप WhatsApp Web से भी किसी को कॉल कर सकते हैं या कॉल रिसीव कर सकते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप iPad यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप कॉलिंग के फीचर पर काम कर रहा है। अगर iPad पर ये फीचर आता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही ये फीचर WhatsApp Web पर भी देखने को मिलेगा। हालांकि, व्हाट्सऐप ने अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक रुप से नहीं कहा है।

बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप ने अपने बीटा वर्जन में पेमेंट फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से अब आप अपने दोस्त को व्हाट्सऐप की मदद से पैसे भेज सकते हैं। जल्द ही इस फीचर को व्हाट्सऐप सभी यूजर्स के लिए लॉन्क करेगा। व्हाट्सऐप के इस फीचर के बाद आप किसी को भी आसानी से पैसे भेज सकेंगे।

व्हाट्सऐप के इस फीचर से पेटीएम , फ्रीचार्ज जैसे मोबाइल वॉलेट तो बड़ी चुनौती मिलेगी। चूंकि व्हाट्सऐप का यूजर बेस काफी बड़ा है ऐसे में बाजार पर कब्‍जा करने में उसे परेशानी नहीं होगी। आपको बता दें कि साल 2016 में ही व्हाटेसऐप पेमेंट फीचर की तैयारी कर चुका था, लेकिन 2017 में इसे लॉन्च नहीं किया जा सका। अब व्हाट्सऐप ने इस दिशा कदम बढ़ा लिया है।