इस पावर बैंक को चार्ज करने में खर्च नहीं होती बिजली

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-18 14:50:12
 इस पावर बैंक को चार्ज करने में खर्च नहीं होती बिजली

नई दिल्ली। आगर आप स्मार्टफोन चार्जिंग की समस्या को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है। ऐसी जगह जहां बिजली न हो, तो अब आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बिना बिजली के चार्ज होने वाला पावर बैंक बेहद ही कम कीमत में आ गया है। दिल्ली की ही एक कंपनी UIMI टेक्नोलॉजी ने ऐसा पावरबैंक लॉन्च किया है जो बिना बिजली के भी चार्ज होता है।

6,000mAh की बैटरी क्षमता वाले इस पावर बैंक की ऑनलाईन कीमत 699 रुपए है। इसकी वारंटी 1 साल है। इसमें एलईडी इंडीकेटर है, यह माइक्रो यूएसबी से कनेक्ट होता है और पूरी तरह चार्ज होने में 6 घंटे लेता है। कंपनी का दावा है कि यह पहला मेक इन इंडिया पावरबैंक है। खासियत यह है कि इसे धूप से भी चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए इसमें सोलर पैनल भी दिया गया है।

इस पावर बैंक को आप बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं। इसमें सिंगल इनपुट पोर्ट और दो यूसबी पोर्ट दिया गया है जिसे एक साथ दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इसमें एलईडी लाइट है और कंपनी के मुताबिक यह वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है।

यह पावर बैंक ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और पेटीएम पर मिलेगा। इसमें रबर फिनिश दिया गया है और यह डीप स्काई ब्लू और लाइम ग्रीन कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा।


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार